Tuesday, February 22, 2011

RAILWAY BUDGET SE APEKSHA

परम आदरणीया ममता जी ,
नमस्कार,

एक नया ब्रॉड गेज रेलवे लेन पालनपुर जंक्शन और Looni जंक्शन के बीच Bhiladi, मारवाड़ भीनमाल, जालोर और Samdhari जंक्शन के द्वारा जारी है यात्रियों की सुविधा. वहाँ सिर्फ एक ही मुंबई (दादर Bikaneer ऍक्स्प-12490 ट्रेन संख्या) पालनपुर जंक्शन और Looni माध्यम Jodpur के बीच साप्ताहिक ट्रेन परिचालन है . यह ट्रेन संचालित बुधवार और रविवार को ही होतो है और इस मार्ग में कोई अन्य ट्रेन की सुविधा नहीं है.

इसी प्रकार वहाँ बंगलौर से कोई ट्रेन पालनपुर जंक्शन और Looni जंक्शन के माध्यम से जोधपुर की सुविधा नहीं है. जहाँ इस क्षेत्र में भारी यातायात का आवागमन है. यात्रियों के हजारों के लिए बेंगलूर, हुबली, गडग, होल Alur, बादामी, Guledgud, बंगलौर, हावेरी, हुबली, धारवाड़, Londa और पालनपुर जंक्शन और Looni जंक्शन के माध्यम से की ओर से बेलगाम बागलकोट, Almatti, Bagewadi रोड और बीजापुर के बीच यात्रा और भी आवश्यक है Bhiladi, मारवाड़ भीनमाल, जालोर और Samdhari जंक्शन.से होकर ट्रेन चलेगी तो लाखो यात्री लाभान्वित होगे..

उपरोक्त को देखते हुए यह जरूरी है हुबली, गडग, होल Alur, बादामी, Guledgud, बागलकोट, Almatti, Bagewadi रोड और बीजापुर और हावेरी, हुबली, धारवाड़ के माध्यम से एक और ट्रेन बंगलौर से जोधपुर ताज नई रेल के माध्यम से जोधपुर बंगलौर से एक नई रेल प्रदान Londa, और पालनपुर जंक्शन और Looni जंक्शन Bhiladi के माध्यम से, मारवाड़ भीनमाल, जालोर और Samdhari जंक्शन की ओर बेलगाम के रास्ते ह़ो...

यह भी आवश्यक है के लिए एक ही मार्ग पर मौजूदा अहमदाबाद एक्सप्रेस ट्रेन और हुबली के माध्यम से No.16502 दादर बीकानेर एक्सप्रेस ट्रेन No.12490 तक बंगलौर ह़ो. साथ ही यह नितांत आवश्यक है जब तक नहीं गाड़ियों का परिचालन शुरू ह़ो तब तक जारी व्यवस्था में अतिरिक्त डिब्बो से नई सुविधाओ के विस्तार पर समुचित ध्यान आकर्षित ह़ो..मुंबई बन्गलोर के बीच तेज गाड़ी क़ी सख्त जरुरत भी जग-जाहिर है..

हम आपसे अनुरोध करते है कि कृपया आ रहे रेल बजट में इन सुझावों का समावेश कर नई घोषणा करने के लिए जिससे प्रवासी उत्तर भारतीय लाभान्वित ह़ो..
,
आदर सहित..सधन्यवाद..
सज्जन राज मेहता
अध्यक्ष .. जैन युवा संगठन बेंगलुरु ..
9845501150

No comments:

Post a Comment